News hindi tv

Real Estate : देश की इस जगह पर प्रोपर्टी खरीदने से पहले अरबपति भी सोचते हैं 10 बार

Real Estate : आज के समय में प्रोपर्टी में दाम आसमान को छू रहे हैं तो ऐसे में आम आदमी के लिए जमीन खरीदना बड़ा मुश्किल हो गया है तो वहीं दूसरी ओर भारत में कई जगहें ऐसी भी हैं जहां अरबपति भी प्रोपर्टी खररीदने से पहले दस बार सोचते हैं। देश में कई ऐसे इलाके हैं जहां प्रॉपर्टी की कीमत सातवें आसमान पर है। चलिए नीचे खबर में जान लेते है भारत की सबसे महंगी जगह के बारे में.
 | 
Real Estate : देश की इस जगह पर प्रोपर्टी खरीदने से पहले अरबपति भी सोचते हैं 10 बार

NEWS HINDI TV, DELHI : देश में अमीरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अमीरों के बढ़ने के साथ देश में प्रॉपर्टी की कीमतों( property prices ) में भी उछाल आया है। देश में कई ऐसे इलाके हैं जहां प्रॉपर्टी की कीमत ( Expensive Residential Locations ) काफी ज्यादा है। ये इलाके इतने ज्यादा पॉश हैं कि यहां पर करोड़पतियों के लिए भी रहना बहुत मुश्किल है। इन जगहों पर करोड़पति भी रहने से पहले 10 बार जरूर सोचेंगे।

आज हम आपको देश के इन्हीं पॉश इलाकों ( Expensive Residential Locations In India ) के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में एक से एक महंगी रेसिडेंशियल( Most Expensive Properties ) लोकेशन है। आईए आपको बताते हैं देश में इन महंगी जगहों के बारे में।

करोड़ों में है कीमत-

मुंबई के ताड़देव में प्रॉपर्टी के एवरेज रेट( Property Rates in Taddev ) करीब 52 हजार रुपये प्रतिफुट हैं। यहां पर 2 बीएचके फ्लैट की कीमत कम से कम 3 से 4 करोड़ रुपये के बीच है। ये इलाका काफी ज्यादा महंगा है। वहीं बेंगलुरु के सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी काफी महंगी( expensive property ) है। यहां पर ज्यादातर रहने वाले लोग अरबपति हैं। सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी के एवरेज रेट 46 हजार 500 रुपये प्रति फुट के आसपास हैं। यहां पर अगर आप 2 बीएचके फ्लैट खरीदने जाएंगे तो आपको करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये में मिलेगा।


दिल्ली का पॉश इलाका-


दिल्ली में गोल्फ लिंक्स में प्रॉपर्टी के रेट( Property Rates in Golf Links ) आसमान छू रहे हैं। यहां पर प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। 99 एकड़ के मुताबिक, गोल्फ लिंक्स में अभी 1.62 लाख रुपये प्रति वर्गफुट का रेट चल रहा है। इसी तरह मुंबई के मालाबार हिल्स भी बेहद पॉश इलाका( posh areas ) है। समुद्र के करीब इस इलाके में 75,742 रुपये प्रति वर्ग फुट का रेट चल रहा है। चंडीगढ़ के सेक्टर 5 में प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। यहां पर विला की कीमत करीब 120 करोड़ रुपये तक है। यहां पर प्रॉपर्टी के रेट करीब 29,843 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं।


कोलकाता का न्यू अलीपुर-


कोलकाता के न्यू अलीपुर( Property rates in New Alipore ) में एवरेट प्रॉपर्टी के रेट 76,900 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां पर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आपको करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ जाएंगे। ऐसे ही हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एवरेज प्रॉपर्टी रेट 72,000 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां भी प्रॉपर्टी के रेट( property price ) करोड़ों में हैं।