News hindi tv

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, अब SBI की इस FD योजना से होगी मोटी कमाई

SBI News: सिनियर सिटीजन के लिए बड़ी खबर। आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने सिनियर सिटीजन लोगों के लिए नई एफडी योजना शुरु की है। इस एफडी स्कीम पर लोगों को तगड़ा रिटर्न मिलेगा। तो अगर आप भी अपने बुढ़ापे के लिए पैसा जोड़ना चाहते हैं तो आपके लिए ये स्कीम मददगार साबित हो सकती है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में पूरी जानकारी.
 | 
सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, अब SBI की इस FD योजना से होगी मोटी कमाई

News Hindi TV, Delhi : पैसा बुढ़ापे का सहारा माना जाता है क्‍योंकि इस उम्र में जब आपका शरीर काम करने लायक नहीं रहता, तब पैसा ही आपके काम आता है. आपके हाथ में पैसा है तो आपको अपने तमाम जरूरतों के लिए दूसरों पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होती है। 

अगर आप भी बुढ़ापे में अपने लिए रेग्‍युलर इनकम का इंतजाम करना चाहते हैं तो स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) की ये स्‍कीम आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जा रही ‘एसबीआई वीकेयर एफडी’ ( SBI WeCare FD ) में निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2024 है. इस तारीख तक आप नई एफडी या मैच्योर हो चुकी एफडी को रिन्यू करा सकते हैं.

जान लें इस योजना के बारे में-


मई 2020 में बैंक ने एसबीआई वीकेयर( WeCare FD Scheme ) नाम से वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए टर्म डिपॉजिट योजना( term deposit scheme ) शुरू की थी. शुरुआत में इसमें केवल सितंबर 2020 तक निवेश किया जा सकता था, लेकिन बैंक ने इस एफडी स्कीम( FD scheme ) की डेडलाइन को कई बार बढ़ाया है.


इस तारीख को बंद हो जाएगी स्कीम-


एसबीआई( State Bank of India ) की वीकेयर स्कीम वरिष्ठ नागरिकों को शानदार रिटर्न हासिल होता है. हालांकि, इस स्कीम का लाभ लेने के लिए बस 22 दिन का समय बचा है, क्योंकि यह एफडी स्कीम 31 मार्च 2024 को बंद होने वाली है.

 7.50 फीसदी मिलेगा ब्याज-


इस योजना में सीनियर सिटीजंस( senior citizens Schemes ) को आम निवेशकों से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जाता है. इस योजना के तहत 5 साल से 10 साल की एफडी पर 7.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. इस स्कीम में नेटबैंकिंग या योनो ऐप का इस्तेमाल करके या ब्रांच जाकर एफडी( Fixed Diposit ) बुक कर सकते हैं. इसका ब्याज हर महीने, तिमाही, छमाही या सालाना मिल सकता है.